Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment 2023 राजस्थान भूजल विभाग में सहायक अभियंता यांत्रिक भर्ती आवेदन प्रक्रिया शुरू , यहाँ से करें अप्लाई

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment: राजस्थान भूजल विभाग भर्ती नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और साथ ही राजस्थान भु जल विभाग भर्ती आवेदन की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है ।

राजस्थान भूजल विभाग में सहायक अभियंता यांत्रिक भर्ती :

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment राजस्थान भूजल विभाग में सहायक अभियंता यांत्रिक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक अभियंता यांत्रिक के रिक्त पदों को भरा जाएगा।

राजस्थान भूजल विभाग में सहायक अभियंता यांत्रिक भर्ती विस्तृत जानकारी :

आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक अभियंता यांत्रिक के रिक्त पदों में उपलब्ध करवाई गई संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में अभ्यर्थी अपने आवेदन फार्म को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि :

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment राजस्थान भूजल विभाग भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं।ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 23 अगस्त से 22 सितंबर 2023 के मध्य भरे जाएंगे। अभ्यर्थी इस निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि इस निर्धारित समय सीमा के बाद में ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा एवं किसी भी तरह के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए आप समय रहते अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करें बल्कि पहले ही अपना फार्म भर लेवें ।

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment आयु सीमा:

राजस्थान भूजल विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं आयु 40 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी । सरकारी नियमानुसार एससी एसटी अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदन कर्ता को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन फार्म के साथ में किसी बोर्ड कक्षा की अंक तालिका यह जन्म तिथि प्रमाण पत्र को अवश्य संलग्न करें।

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment आवेदन फॉर्म फीस :

CategoryFees
General600/-
OBC600/-
SC/ST/MBC400/-
Payment MethodOnline

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment शैक्षणिक योग्यता:

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर मैकेनिकल पदों पर के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार रखी गई है:-

भारत सरकार में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से बीच या सरकार द्वारा उसके समकक्ष डिग्री धारी होना चाहिए। किसी विदेशी विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। सरकार द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से डिग्री के संपर्क घोषित भारत में कानून द्वारा देवनागरी लिपि में लिखी की हिंदी का कार्यात्मक ज्ञान और राजस्थान संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए।

RPSC Assistant Engineer Mechanical Recruitment आवेदन फॉर्म कैसे भरें?

राजस्थान भूजल विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना है। उसके बाद रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया गया है उसमें दी गई संपूर्ण जानकारी को चेक करना है। नोटिफिकेशन में दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना है। अब राज एसएसओ पोर्टल पर एसएसओ आईडी एवं लॉगिन पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है। मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करके आवेदन फॉर्म भरना है। आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद में सभी ऑप्शन पर क्लिक करना है एवं उसका प्रिंट आउट निकाल ले।

Official Website:- Click Here

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here

संदेश: प्रिय पाठकों ! हमारी यह website सरकारी नौकरी, सरकारी रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना, आंसर की, स्कॉलरशिप व लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि आप तक सबसे पहले पहुंचाने का कार्य कर रही हैं। हम आशा करते है की आप भी इसको पसंद करते होंगे अगर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर देवें ।

Leave a Comment

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now