Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

टाटा ने ईवी मार्केट में किया बड़ा धमाका, महिंद्रा को आया बुखार

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इंडियन मार्केट में अपनी एसयूवी हैरियर का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की तैयारी कर दी हैं। कंपनी के पास पहले से 3 इलेक्ट्रिक कार मार्केट में हैं जो काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार भी ग्राहकों को लुभाने में सफल होगी। टाटा मोटर्स ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार के कान्सेप्ट को पेश किया था, जिसके बाद से मार्केट में इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा हैं। हाल ही में कंपनी ने इस कार के प्रोडक्शन वर्ज़न के फोटो शेयर करते हुए इसके लॉन्च डेट के बारें मे बताया हैं।

ऑटो एक्सपो 2023 में पहली बार पेश किया था कान्सेप्ट मॉडल

ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान इस कार को सफेद रंग में प्रदर्शित किया गया था हालांकि अब इसे ब्रॉनज और व्हाइट कलर के साथ डुअल टोन थीम में पेश किया हैं । हैरियर इलेक्ट्रिक में आपको फूल विड्थ रनिंग एलईडी बार और इन्टीग्रेट ग्रिल के साथ स्प्लीट हेड्लैम्प डिजाइन दिया गया हैं

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

ऑल-व्हील ड्राइव की क्षमता भी होगी

कंपनी ने हैरियर के पेट्रोल वर्ज़न की तुलना में इलेक्ट्रिक वर्ज़न में काफ़ी बदलाव की हैं। यह कार ऑल व्हील ड्राइव सुविधा के साथ डुअल मोटर सेटअप से लेस होगी जो इसे एक परफेक्ट ऑफ रोड इलेक्ट्रिक एसयूवी बनायेंगी। साथ में आपको व्हीकल-टू -लोड और व्हीकल-टू-व्हीकल चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी।

एक बार चार्ज करने पर 500 किमी चलेगी टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक

इस कार में आपको व्हीकल-टू-लोड का ऑप्शन मिलता हैं जिसका मतलब हैं कि इस कार से आप अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। साथ ही इस कार के वी2वी फीचर से दूसरे इलेक्ट्रिक वाहनों को भी चार्ज किया जा सकता हैं। अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी रेंज की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं लेकिन यह अंदाज लगाया जा रहा हैं कि टाटा हैरियर ईवी एक चार्ज में 500 किमी चलेगी, जिसका सीधा मुकाबला महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी xuv 700 ईवी से होगा।

Leave a Comment

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now