Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

केबिनेट मंत्रियों की PM मोदी के साथ बैठक , मोदी बोले- 2024 नहीं, 2047 पर करें ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केबिनेट बैठक :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते कल को मंत्रिपरिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कैबिनेट के मंत्रियों को वर्ष 2024 को छोड़ कर 2047 की तरफ करते हुए काम करने के निर्देश दिए |

प्रधानमंत्री मोदी की केबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक :

नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मंत्रिपरिषद की मीटिंग करी |. मीटिंग में मोदी ने मंत्रियों (Council of Ministers) को संबोधित करते हुए खास मंत्र दिया और बोले कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है, इसलिए सभी मंत्री अच्छी मेहनत करें. मोदी ने यह भी कहा कि सभी मंत्री अपने मंत्रालयों के 12 बड़ी योजनाओं का कैलेंडर बनाकर जनता के बीच उपस्थित हॉवेन | इसके साथ ही प्रधानमंत्री बोले की साल 2024 के जगह 2047 की तरफ देखते हुए काम करें

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

साढ़े चार घंटे की बैठक में पीएम मोदी ने 35 मिनट किया संबोधन

मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल की अटकलों के चलते पीएम मोदी के मंत्रिपरिषद की लगभग साढ़े चार घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में कई प्रस्तुतीकरण दिए गए. इसी दौरान पीएम मोदी ने भी लास्ट मे लगभग 35 मिनट तक बैठक को संबोधित किया. सूत्रों के हवाले , पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का संसद का मानसून सत्र पुराने संसद भवन में ही होगा. आप सभी मंत्रीगण सत्र में अच्छी तैयारी के साथ आएं. ये सत्र काफी महत्वपूर्ण होगा, इसलिए सभी को इसका आवश्यक रूप से ख्याल रखना होगा.

9 महीने तक 9 साल के कामकाज को प्रस्तुत करें : पीएम मोदी

पीएम Narendra Modi बैठक के दौरान बोले कि सरकार की 9 साल के कामकाज को 9 महीने तक सही प्रकार से बताएं. अगले 9 महीने काफी अहम भूमिका अदा करने वाले हैं. 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे, पीएम मोदी ने अगले 9 महीने तक 9 साल के कामकाज की चर्चा करते रहने की सलाह दी.

2024 की जगह पर 2047 की तरफ रखे निगाह : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को कहा कि चुनावी साल है, इसलिए आप सब खूब मेहनत करें. पीएम मोदी ने कहा कि 2024 की तरफ देखने की बजाय 2047 की तरफ देखते हुए काम कीजिए. ताकि 2047 में आजादी के शताब्दी वर्ष तक भारत एक विकसित देश बन सके. मोदी ने बोले कि 2047 तक यानी अगले 25 साल में बहुत कुछ बदल जाएगा. शिक्षित लोगों की एक नई फौज तैयार हो जाएगी. भारत हर क्षेत्र में नई टेक्नोलॉजी से भरा होगा.

सभी मंत्रियों के लिए मोदी का खास मंत्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी मंत्री को अपने-अपने मंत्रालय के कार्यों का पूरी तरह जस कर प्रचार-प्रसार करना चाहिए. अपने-अपने मंत्रालय की 12 बड़ी उपलब्धियों और योजनाओं का कैलेंडर बनाकर जनता को दिखाए | इसके बाद इसे जनता के बीच बेहतर ढंग से ले जाएं.

सचिवों ने दी मंत्रालयों की अहम जानकारी

मंत्रिपरिषद की इस बैठक में विदेश सचिव ने पीएम के विदेशी दौरों पर प्रस्तुतीकरण दिया. सड़क और परिवहन विभाग के सचिव ने मंत्रालय के कामकाज की जानकारी से अवगत कराया . रक्षा सचिव ने रक्षा मंत्रालय से जुड़े मामलों पर मंत्रियों को पूरी जानकारी दी , जिससे रक्षा और सुरक्षा मामलों में विपक्ष के आरोपों का करारा जवाब दिया जा सके. एक प्रेजेंटेशन रेलवे पर भी हुआ. वहीं, वित्त सचिव ने भी 2047 में भारत किस तरह से आर्थिक शक्ति बनकर उभरेगा इस का सबको आईना दिखाया . इन सभी मंत्रालयों ने 25 साल का यानी 2047 तक भारत के विकास का रोड मैप पर प्रस्तुतीकरण दिया.

Leave a Comment

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now