Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Weather: दिसंबर के पहले ही दिन रतनगढ़ में घना कोहरा,राजस्थान में फसलों के लिए होगा वरदान

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather: राजस्थान के चूरू जिले में ठंड का असर साफ तौर पर दिख रहा है. रतनगढ़ में घने कोहरे के बीच आज दिन की शुरुआत हुई है. दिसंबर के पहले दिन ही छाया रतनगढ़ में घना कोहरा.कोहरे के कारण हुई दिनचर्या भी प्रभावित.\

Rajasthan Weather Update News: चूरू क्षेत्र में आज दिन की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई है, घने कोहरे से आमजन का जनजीवन प्रभावित हुआ है,दिसंबर माह के पहले दिन ही छाए घने कोहरे के चलते कयास लगाया जा रहा है कि अब आगामी समय में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
हेडलाइट के सहारे वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए ||Rajasthan Weather

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा. कोहरे के चलते लोगों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. वहीं, क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाइवे 11 एवं मेगा हाइवे पर वाहनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी पड़ गई. हैडलाइट के सहारे वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए.

वहीं, दूसरी ओर वर्तमान में गेंहू, सरसो,चना आदि फसलों की बुवाई की गई है,जिनके लिए कोहरा वरदान साबित हो रहा है। आज 10बजे बाद भी घने कोहरे का असर जारी था.

बाजारों में भी सन्नाटा दिखाई देता है || Rajasthan Weather


क्षेत्र में गत 45 दिनों से तापमान में भी गिरावट आई है,दिन में अधिकतम तापमान 24 से 25डिग्री व रात में न्यूनतम तापमान 12से 13डिग्री दर्ज किया जा रहा है.क्षेत्र में दिन में चल रही तेज हवाएं एवं बादल छाए रहने के कारण लोग ठिठुरते से नजर आते हैं, वहीं, ठंड के कारण बाजारों में भी सन्नाटा दिखाई देता है. बाजार में रहने वाले लोगों को गर्म कपड़े लादकर सर्दी का बचाव करना पड़ रहा है.

यह भी देखें:   Latest Updates : भारत में बने Iphone की बिक्री में आया 177 फीसदी का उछाल, दुनिया रह गई दंग
चूरू का तापमान 50 डिग्री से ऊपर रहता है || Rajasthan Weather


गौरतलब है कि चूरू जिला सबसे सर्द हुए गर्म माना जाता है गर्मियों में चूरू का तापमान 50 डिग्री से ऊपर रहता है तो वहीं सर्दियों में तापमान की गिरावट माइंनस तक चली जाती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now