Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Election 2023: जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही बालमुकुंद आचार्य ने अवैध मीट की दुकानें हटाने के दिए निर्देश

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023 : बीजेपी का राजस्थान में हिंदुत्व का जादू चल पड़ा. राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी ने पूरा टेंपलेट तैयार किया. इसी का नतीजा रहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश तीन राज्यों में बीजेपी को बंपर जीत मिली. राजस्थान भाजपा की जीत के बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर कौन सा नेता मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा?

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर बहुमत बना लिया है. वहीं कांग्रेस की बात करें तो वह केवल 69 सीटों पर सिमट कर रह गई है. राजस्थान में बीजेपी ने लैंडस्लाइड जीत दर्ज करके इतिहास बना दिया है. कांग्रेस इतने बड़े लेवल पर हारेगी, किसी को भी कोई अंदाजा नहीं था लेकिन राजस्थान के सभी दिग्गज नेताओं की मानें तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे की ही जीत है. बीजेपी की शानदार जीत के साथ ही वसुंधरा राजे ने कहा था कि यह पीएम मोदी के मंत्र की जीत है.

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Election 2023 : बता दें कि भाजपा की जीत के बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर कौन सा नेता मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा? दरअसल अभी तक किसी भी एक चेहरे को इस पद के लिए दावेदार नहीं बनाया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा किसी भी चेहरे को मुख्यमंत्री घोषित करने से पहले 2024 के लोकसभा चुनावों को भी ध्यान में रखेगी. राजस्थान बीजेपी में मुख्यमंत्री फेस की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ-साथ सीएम योगी की छवि वाले बाबा बालक नाथ, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, दीया कुमारी, गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी शामिल है. राजस्थान मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे चर्चित चेहरा वसुंधरा राजे का बताया जा रहा है क्योंकि वह पहले भी राजस्थान की सत्ता संभाल चुकी हैं. फिलहाल सारे बड़े बीजेपी नेता दिल्ली चले गये हैं जा रहे हैं. ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन हो सकता है, जानने के लिए पढ़ते रहिए

यह भी देखें:   Income Tax Department : अब टैक्स में मिली भारी छुट, आयकर विभाग का नया ऐलान, पूरा जाने...

Leave a Comment

Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now